वालपेपरमुक्तआग

ड्राइव ऑन रिफ्लेक्शन: जीवन में क्या महत्वपूर्ण है

मैं f मैंने इसे एक पल के लिए सोचा था, शायद मैंने इसे नहीं बनाया। जब आप कभी उत्तरी डकोटा में बैठकर जीवन पर विचार करते हैं (यदि मिनेसोटा और मोंटाना के बीच मेरा वर्ग राज्य कभी भी आपके दिमाग में प्रवेश करता है) तो आखिरी खेल जो दिमाग में आता है वह गोल्फ है। हो सकता है कि बटेर का शिकार या बर्फ में मछली पकड़ना, बछड़ा रोपिंग या बैरल रेसिंग, इनडोर अचार या क्रॉस-कंट्री स्कीइंग - कुछ भी लेकिन गर्म मौसम, हरी घास, बाहरी खेल आमतौर पर छोटी आस्तीन में खेला जाता है। मुझे गलत मत समझो, मेरा राज्य सुंदर है। मैदानी इलाकों में गर्मियों के सूर्योदय के रंग, बैडलैंड्स का जबड़ा छोड़ने वाला वैभव, सककाविया झील का चमकीला पानी और मिलनसार और लगातार विनम्र लोग इसे बड़े होने और रहने के लिए सबसे महान स्थानों में से एक बनाते हैं। लेकिन अगर मैं एक पेशेवर गोल्फर के रूप में अपने भविष्य के जीवन के बारे में सोचता था, जब मैं एक बच्चा था, तो मैंने उन लोगों की बात सुनी होगी जिन्होंने कहा था, "आप नॉर्थ डकोटा में रहते हैं? एलपीजीए टूर पर इसे बनाने का कोई तरीका नहीं है।"

शुक्र है कि यह खेल मेरे पास नहीं आया। जब मैं दो साल का था तब मेरे पिता मार्क एंडरसन ने मेरे बड़े भाई नाथन और मुझे गोल्फ से मिलवाया। खेल एक मजेदार, पारिवारिक गतिविधि थी जिसे किसी ने भी गंभीरता से नहीं लिया जब तक कि नाथन ने आठ साल की उम्र में स्थानीय जूनियर टूर्नामेंट में भाग लेना शुरू नहीं किया। मैंने उसे देखा और कहा, 'अगर वह कर सकता है, तो मैं क्यों नहीं?' हमने एक दूसरे को धक्का दिया और एक दूसरे का समर्थन किया। मैंने जूनियर इवेंट जीतना शुरू किया लेकिन कभी भी अन्य खिलाड़ियों या गोल्फ कोर्स पर ध्यान केंद्रित नहीं किया। मैंने हमेशा पूर्णता के अपने पौराणिक लक्ष्य का पीछा किया।

फिर 2008 में, मैंने क्वालीफाई किया और यूएस गर्ल्स जूनियर चैंपियनशिप में मैच खेलने के लिए जगह बनाई। यह पहली बार था जब मैं राष्ट्रीय मंच पर सफल हुआ था, और यह एक बहुत बड़ा आत्मविश्वास बढ़ाने वाला था। एक साल बाद, मैं न्यू जर्सी में ट्रम्प नेशनल बेडमिंस्टर में गर्ल्स जूनियर जीतकर यूएसजीए चैंपियन बन गया।

मैं नॉर्थ डकोटा स्टेट में स्कूल जाने के लिए घर के पास रहा, जहां मैंने प्रक्रिया पर ध्यान देना जारी रखा, हर दिन थोड़ा बेहतर होने की कोशिश की और गोल्फ से प्यार करने का कारण नहीं खोया। इसने मुझे कॉलेज टूर्नामेंटों में अच्छी संख्या में व्यक्तिगत खिताब एकत्र करने की अनुमति दी। लेकिन यह तब तक नहीं था जब तक स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के पत्रकारों और फोटोग्राफरों ने मेरे जूनियर वर्ष फ़ार्गो में नहीं दिखाया कि मुझे एहसास हुआ कि मैं क्या कर रहा था। पत्रिका में किसी ने पाया कि व्यक्तिगत कॉलेज जीत का सर्वकालिक रिकॉर्ड जूली इंकस्टर के पास 17 था। मैं उसे तोड़ने की कगार पर था, जो मैंने अपने सीनियर ईयर में किया था। जब तक मैंने स्नातक किया, मैंने एनसीएए के इतिहास में 20 के साथ सबसे अधिक व्यक्तिगत जीत का रिकॉर्ड बनाया।

जब मैंने क्वालीफाई किया, तो मैं नॉर्थ डकोटा का केवल दूसरा एलपीजीए टूर खिलाड़ी और 1951 में बेवर्ली हैनसन के बाद पहला एलपीजीए टूर खिलाड़ी बन गया। हमारे धोखेबाज़ सीज़न के बीच 62 वर्षों के अलावा, बेवर्ली और मेरे बीच बड़ा अंतर यह था कि वह उसने अपना पहला एलपीजीए टूर टूर्नामेंट जीता और 11 साल के करियर में 17 जीत हासिल की। इस लेखन के समय, मैं टूर पर अपने नौवें सीज़न में हूं और मुझे अभी तक एक ट्रॉफी नहीं फहरानी है।

मैं करीब रहा हूं। वास्तव में, मेरे करियर के दो सबसे कठिन सप्ताह ऐसे आयोजनों में आए जहां मुझे अंतिम दौर में देर से जीतने का मौका मिला। 2018 में अमुंडी एवियन चैम्पियनशिप में, मैंने हर दिन नेतृत्व किया। और हर दौर के बाद, मीडिया के साथ बातचीत में, मैंने उसी क्षेत्र का कुछ बदलाव दिया जिसका मैंने पहले उल्लेख किया था - आगे नहीं सोच सकता; एक कदम, एक सांस, एक बार में एक शॉट। मैंने तब नहीं कहा था, लेकिन अब मैं अक्सर कहता हूं कि मैं प्रार्थना करता हूं, कभी एक चक्कर से पहले, कभी दो या तीन बार एक चक्कर के दौरान, और कभी-कभी हर छेद पर। मैं जीतने की प्रार्थना नहीं करता। मैं हर स्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ करने की प्रार्थना करता हूं और जो कुछ मैं कहता और करता हूं उसमें भगवान की महिमा करता हूं। कभी-कभी यह काम करता है और कभी-कभी यह नहीं करता है; कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं एक अच्छा और वफादार सेवक रहा हूं, और दूसरी बार मैं उस अनुग्रह को दिखाने के लिए जल्दी नहीं हूं जिसे मैं हर दिन प्राप्त करने के लिए प्रार्थना करता हूं। इतिहास में केवल एक ही व्यक्ति सिद्ध हुआ है और वह हमारा उद्धारकर्ता है।

उस रविवार को एवियन में, मैंने खेलने के लिए एक छेद के साथ एक शॉट की बढ़त हासिल की, एक पैरा -4 इतना लंबा और विश्वासघाती था कि अब हम इसे पैरा -5 के रूप में खेलते हैं। अपने टी शॉट को लेफ्ट रफ में मारने के बाद, मैंने चिप आउट करने की कोशिश की। लेकिन रफ इतना मोटा था कि मैं फेयरवे तक नहीं पहुंचा। वहां से मैंने हरे रंग के निचले स्तर पर 8-लोहा मारा। वहां से मैं एक अद्भुत दोस्त और योग्य चैंपियन एंजेला स्टैनफोर्ड से हार गया।

मेरी दूसरी निराशा ह्यूस्टन के चैंपियंस क्लब में 2020 यूएस विमेंस ओपन में आई। फिर से, मैंने देर से नेतृत्व किया और फिर से एक और खिलाड़ी पीछे से आया और मुझे हराने के लिए बर्डी की झड़ी लगा दी। लेकिन वह अंतिम दौर एक और कारण से कठिन था। उस सप्ताह की शनिवार की रात, मेरे ससुर ली ओल्सन का अचानक और अप्रत्याशित रूप से निधन हो गया। शुक्र है, रविवार का अंतिम दौर समाप्त हो गया था, इसलिए मेरे पास समाचार को संसाधित करने और अपने पति, ग्रांट के साथ रहने के लिए एक अतिरिक्त दिन था। लेकिन अंतिम दौर अभी भी एक भावनात्मक रोलरकोस्टर था। उस क्षण मुझे ईश्वर की शक्ति की गहराई का एहसास हुआ। मेरे पास वह नहीं था जो सब कुछ संसाधित करने और एक जीत के लिए विवाद में था। भगवान ने किया। जिस तरह उन्होंने हमेशा मुझे जीत और हार, उतार-चढ़ाव के माध्यम से, हर पल को एक मिशन के रूप में उपयोग करने की अनुमति दी है।

उस दिन और हर दिन, मेरे सामने जो कुछ भी फेंका जाता है, उससे निपटने के लिए भगवान मुझे ताकत देते हैं। उन्होंने उस रविवार को फ्रांस में और उस सोमवार को ह्यूस्टन में प्रदान किया। अपने आप में, मेरे पास कुछ भी नहीं था। मैं परमेश्वर की शक्ति और उसकी योजना पर निर्भर था। जब चीजें आपके हिसाब से चल रही हों तो ऐसा करना आसान होता है। लेकिन कठिन समय में यह विश्वास करना महत्वपूर्ण है कि परमेश्वर की योजना परिपूर्ण है, भले ही उस समय हमारे लिए इसका कोई मतलब न हो।

हर हफ्ते गोल्फ में जीतना लक्ष्य है। यही सफलता का पैमाना है। लेकिन आप जीतने के बारे में नहीं सोच सकते। आप केवल वही सोच सकते हैं जो आप नियंत्रित करते हैं। जिन चीजों को मैं नियंत्रित कर सकता हूं उनमें से एक है परमेश्वर और उनके पुत्र, हमारे उद्धारकर्ता यीशु मसीह में मेरा विश्वास। बहुत से लोग अपने विश्वास की ताकत के बारे में ऐसे बोलते हैं जैसे कि विश्वास ही स्रोत है। मुझे पता है कि मेरा विश्वास मजबूत नहीं है, लेकिन मेरा भगवान सर्वशक्तिमान है। दुख की घड़ी में वह मुझे ऊपर उठाता है। उसके बिना मैं कुछ भी नहीं हूँ।

ग्रांट अब हमारे अल्मा मेटर में लाइनबैकर कोच हैं। इस प्रकार, मैं पिछले 20 वर्षों के सबसे सफल कॉलेज फ़ुटबॉल कार्यक्रमों में से एक का हिस्सा बनने में सक्षम रहा हूँ। नॉर्थ डकोटा स्टेट बाइसन ने पिछले नौ वर्षों में सात एनसीएए राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती हैं। एक कोच की पत्नी और एक प्रशंसक होने के नाते, मुझे एक राजवंश को जाली होते हुए देखने को मिलता है। यह बहुत प्रेरणादायक है। लेकिन मुझे एहसास है कि इस कार्यक्रम की सफलता इसलिए है क्योंकि आम लोग हर दिन अच्छा करने के लिए आवश्यक सभी छोटे-छोटे काम करते हैं। तभी सफलता का जन्म होता है। इस तरह चैंपियन बनते हैं।

मैं अपनी प्रक्रिया पर काम करता रहता हूं - मेरा स्विंग, मेरा छोटा खेल, मेरा निर्णय लेना और मेरा रवैया और स्वभाव। मैंने अपने अतीत से सीखा है, और उम्मीद है कि मैं दूसरों की सफलताओं और असफलताओं से सीखने के लिए पर्याप्त बुद्धिमान हूं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सच्चाई में मेरे पास एक ठोस आधार है। क्योंकि मुझे रास्ता दिखाने के लिए भगवान पर भरोसा है, भले ही वह मेरी अपनी भावनाओं या मेरे आसपास के लोगों की राय से टकराता हो, मुझे पता है कि मैं जीवन में सही रास्ते पर हूं।

दुःख और दिल टूटने, खुशी और उत्सव, अच्छे समय और बुरे के माध्यम से, यदि आप भगवान पर भरोसा करते हैं और अपने जीवन के लिए उनकी प्राथमिकताओं को प्रस्तुत करते हैं, तो आप कभी भी गलत रास्ते पर नहीं चलेंगे। आप अपना जीवन सच्चाई से जिएंगे। और सत्य तुम्हें सदा मुक्त करेगा।